Total Pageviews

Friday, September 23, 2011

karina kapur


करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई में हुआ, उस समय मुंबई की कुंडली के ग्रहों की स्थिति अनुसार करीना की जन्मकुंडली पर नजर डालें तो सूर्य कन्या राशि पर परिभ्रमण कर रहा था, जो जातक को बुद्धिमान व बलशाली बनाता है।

कुंडली में सूर्य स्थिति आपको भाग्यशाली बनाती है। सूर्य जातक को पूर्ण सहयोग प्रदान करता है। करीना के जीवन में बाधाएं तो आती हैं, आएंगी भी, परंतु सूर्य उन बाधाओं को दूर कर उन्हें सफलता दिलाएगा। धन का व्यय सत्कार्य में होता है। कुंडली में चंद्र की स्थिति करीना को पराक्रमी बनाती है। विपक्षियों को परास्त करने की क्षमता प्रदान कर‍ती है। इसके प्रभाव से बड़ा से बड़ा विपक्षी अथवा शत्रु परास्त हो जाता है।

कुंडली में बैठा मंगल करीना को ऐश्वर्यवान बनाता है। स्वयं के परिश्रम से धन अच्छा प्राप्त होता है। तुला राशि में स्थित मंगल पारिवारिक शुभ फल भी देता है। कुंडली में बुध जिस स्थान पर बैठा है वह पराक्रमी बनाता है एवं उच्च स्थान दिलाता है। भाग्योदय की दृष्टि से करीना की कुंडली बेहतरीन कही जा सकती है।

करीना के जन्म के समय ‍बुध उन्हें बुद्धिमान व धनवान दोनों बनाता है। कुंडली में गुरु केंद्र में है, जो सर्वत्र आदर दिलाता है। सुंदर तथा रूपवान भी‍ बनाता है। यात्रा में सफलता वाली स्थिति रहेगी। वर्तमान में गुरु ऐसे ही योग बना रहा है। ‍गुरु सिंह की राशि में स्थित होने के कारण उच्च स्थान दिलाता है।

शुक्र भी भाग्यवान, धनवान बनाता है परंतु इसके प्रभाव से कभी-कभ‍ी जातक अपने वालों को भी बैरी बना लेता है। शुक्र के प्रभाव के कारण गृहस्थ जीवन के प्रवेश में बाधा आ सकती है। दूसरे शब्दों में शादी की में अड़चनें आ सकती हैं। फिलहाल, व्यवहार व दोस्ती सोच-समझ कर करें, क्योंकि कर्क राशि में स्थित शुक्र आपको घमंडी भी बना सकता है। किन्तु शुक्र की शांति से सब ठीक हो जाएगा।

जन्मपत्रिका में विराजित शनि भाग्यशाली बनाता है व अनेक प्रकार के सुख प्रदान करता है। परंतु यह परिवार से दूर भी कर सकता है। कुंडली में राहु की स्थिति करीना को पसली में तकलीफ दे सकती है। अत: ध्यान देना चाहिए। अपनी मित्रता ध्यानपूर्वक निभाएं। हानि के योग बनते हैं। केतु भी मिश्रित प्रभाव डालता है।

करीना का जन्म चंद्र की महादशा में हुआ है, जिसका भोग्यकाल 4 वर्ष 11 माह 27 दिन रहा। वर्तमान में गुरु की महादशा चल रही है, जो कि 16 वर्ष की रहेगी जो 18-9-2010 से 18-9-2026 तक रहेगी। वर्तमान में गुरु महादशा में गुरु की अंतर्दशा 6-11-2012 तक रहेगी। उसके बाद शनि का अंतर 18-5-2015 तक रहेगा।

सितंबर माह करीना के लिए मिश्रित फल वाला रहेगा। अक्टूबर अच्छा लाभ देगा। नवंबर-दिसंबर माह भी लाभांश देगा। जनवरी पुन: मिश्रित फल वाला रहेगा। फरवरी प्रारंभ से अप्रैल तब बड़े ऑफर मिलेंगे। अप्रैल मध्य से मई तक अचानक लाभ मिलेगा। जून से अगस्त तक मध्यम रहेगा।

आपको 4, 6 एवं 14 तारीख को एवं मंगलवार को कोई भी बड़ा काम हाथ में नहीं लेना चाहिए। इन तारीखों को बड़ा कॉन्ट्रेक्ट साइन नहीं करना चाहिए। चौथे प्रहर में लंबी यात्रा के लिए घर से नहीं निकलना चाहिए। माणिक, पुखराज व हीरे का संयुक्त लॉकेट करीना को चमकदार सफलता दे सकता है।

No comments:

Post a Comment