Total Pageviews

Friday, January 18, 2013

रितिक रोशन

रितिक रोशन : शुक्र ने बनाया सुंदर : 
Hrithik Roshan Picture

 


रितिक के जन्म के समय के नक्षत्र ने रितिक को अपने कार्य के प्रति पूर्ण निष्ठा रखने वाला बनाया। जन्म के समय सूर्य धनु राशि पर परिभ्रमण कर रहा था जिसके प्रभाव से रितिक आज आर्थिक रूप से सुखी है। मंगल ने भ्रमणशील बनाया है। मंगल के कारण रितिक फिल्मी दुनिया में लोक-विख्यात हुए।

बुध रितिक को कष्टों से बचाता है। बुध जन्म के समय गुरु की राशि में विराजमान है यह स्थिति रितिक को आर्थिक सुख के साथ मान-सम्मान दिलाती है। गुरु मध्यम फल देता है। भविष्य में यही गुरु रितिक रोशन को परेशानी में भी डाल सकता है।

कुंडली में शुक्र द्वितीय भाव में है यह योग सुंदर एवं स्वभाव में सुशील बनाता है। शनि की कुंडली में स्थिति स्त्री एवं मित्रों से कष्ट पंहुचा सकती है। मिथुन के शनि ने उच्च फिल्मी कलाकार बनाया। राहु एवं केतु के कारण रितिक को जल से खतरा रहेगा। रितिक को राहु एवं केतु की शांति करना चाहिए।

Happy Birthday Hrithik
रितिक का जन्म बुध की महादशा में हुआ है। जिसका भोग्यकाल 15 वर्ष 11 माह 3 दिन रहा। 12.12.1996 से शुक्र की महादशा चल रही है, जो 13.12.2016 तक रहेगी। शुक्र की महादशा में बुध की अन्तर्दशा 13.12.2012 से लगी है जो 13.10.2015 तक रहेगी। शुक्र की मह़ादशा में बुध की अन्तर्दशा एवं बुध की अन्तर्दशा में बुध की प्रत्यंतर-दशा चल रही है यह 8.5.2013 तक चलेगी।

रितिक के लिए जनवरी मध्यम रहेगा। फरवरी-मार्च अच्छा रहेगा। मई में तकलीफ आ सकती है। जून-जुलाई में बड़े ऑफर मिलेंगे। अगस्त-सितंबर सम्मान बढ़ाने वाला रहेगा। अक्टूबर-नवंबर सामान्य रहेगा, परन्तु इस माह प्रशंसकों की संख्या बढ़ेगी। दिसबर ठीक-ठीक रहेगा।

रितिक को दिनांक 2,9 एवं 12 को कोई बड़े कार्य नही करना चाहिए एवं पुखराज धारण करना चाहिए। गणेशजी की आराधना बहुत लाभदायक है।

No comments:

Post a Comment