Total Pageviews

Tuesday, January 8, 2013

जनवरी 2013 ज्योतिष की नजर से

जनवरी 2013 ज्योतिष की नजर से
January 2013

वर्ष परिवर्तन के साथ ग्रहों का राशि परिवर्तन जनवरी 2013 में क्या फल देंगे आइए जानिए।
जनवरी प्रारंभ में सूर्य का धनु राशि में परिभ्रमण करने से पश्चिम के देशों में सुख-शांति रहेगी, पूर्व तथा उत्तर के देशों में अशांति का वातावरण रहेगा, दक्षिण के देशों में युद्ध का भय रहेगा।

मंगल का मकर राशि में परिभ्रमण करने से घी, तेल महंगे होंगे एवं अनाज सस्ता होगा। बुध का परिभ्रमण शासकों को परेशानी में डाल सकता है, शुक्र का जनवरी प्रारंभ में वृश्चिक राशि में भ्रमण करने से शांति रहेगी। परंतु जनवरी प्रथम सप्ताह से धनु राशि में परिभ्रमण करने के फलस्वरूप सभी अनाज महंगे होंगे एवं कृषि की भारी हानि होगी।


14 जनवरी को बुध श्रवण नक्षत्र में प्रवेश करेगा, जिसके फलस्वरूप शीत के प्राकृतिक प्रकोप से अलसी, धान्य, चना, गुड़ को हानि होगी। 14 जनवरी को ही सूर्य भ्रमण करते हुए मकर राशि में प्रवेश करेगा अर्थात् धनु से मकर राशि में परिभ्रमण करेगा, जिससे दक्षिण के देशों में सुख-शांति आएगी, उत्तर तथा पश्चिम के देशों में अशांति एवं पीड़ा रहेगी, पूर्व के देशों में युद्ध आदि का भय रहेगा।
january 2013

शुक्र, बुध एवं सूर्य की राशि परिवर्तन के बाद मंगल भी अपनी राशि बदलकर 25 जनवरी से कुंभ राशि में परिभ्रमण करेगा। मंगल के इस परिवर्तन से सभी धान्यों के भाव में तेजी होगी एवं अन्य प्रकार की वस्तुए भी महंगी होगी। इतना होने पर भी लोग निर्भय रहेंगे।

इस माह की कुंडली को आकाशीय हलचल की नजर से देखें तो उत्तराखण्ड, हिमाचलप्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में बादलों की गर्जना एवं तेज बादल चाल के साथ शीत वायु का तेज प्रवाह होगा तथा हिमपात की भी संभावना है।

कहीं भारी वर्षा, जलप्लावन, आंधी-तूफान, ओलावृष्टि, प्राकृतिक प्रकोप से हानि की संभावना है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल, मध्यप्रदेश के मैदानी भागों में तेज शीत लहर का प्रभाव रहेगा तथा कहीं-कहीं वर्षा भी होगी। दक्षिण भारत में वायु के साथ वर्षा भी होगी।

No comments:

Post a Comment