Total Pageviews

Thursday, September 6, 2012

सितंबर 2012 : ज्योतिष की नजर से

सितंबर 2012 : ज्योतिष की नजर से


सितंबर में सूर्य का परिभ्रमण पूर्व के देशों में सुख प्रदान करेगा। दक्षिण एवं पश्चिम के देशों में घटना-दुर्घटनाएं बनी रहेगीं। उत्तर के देशों में युद्ध का भय बना रहेगा।

मंगल के तुला राशि पर परिभ्रमण से सभी धान्य महंगे होंगे एवं उड़द, मूंग, सूत, कपास आदि वस्तु विशेष महंगे होंगे। बुध के परिभ्रमण से धान्यों के भाव में स्थिरता आएगी। शुक्र के परिभ्रमण से धान्यों के सस्ते होने की संभावना हैं।

शनि के कारण देश में राजनीतिक लोगों पर विपत्ति आएगी। 18 सितंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन करके कन्या राशि में भ्रमण करने से दक्षिण के देशों में सुख आएगा। पश्चिम एवं उत्तर के देशों में अशांति-पीड़ा रहेगी।

पूर्व के देशों में संकट का वातावरण रहेगा। 15 सितंबर को बुध का सिंह राशि से कन्या राशि में प्रवेश करने से सोने एवं शक्कर के व्यापारियों को लाभ मिलेगा। इनके भाव में तेजी आएगी। शुक्र का राशि बदलकर सिंह राशि में परिभ्रमण करने से स्वर्ण, लाल वस्तुएं, पशु व धान्य के भाव बढ़ेंगे, परंतु वर्षा कम होगी।

इस माह की कुंडली को आकाशीय दृष्टि से देखे तो, सूर्य-बुध के साथ में रहने से कहीं अच्छी कहीं कम वर्षा होगी। शुक्र के कारण खंड एवं कहीं कम वर्षा होगी।

दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उ.प्र., उत्तराखंड, गुजरात, उड़ीसा, कर्नाटक, गोवा, असम, पंजाब, हिमाचल में कहीं अच्छी-कहीं खंड वर्षा होगी।

No comments:

Post a Comment