Total Pageviews

Wednesday, March 6, 2013

मार्च 2013 : ज्योतिष की नजर से

मार्च महीने में ग्रहों का राशियों पर भ्रमण और उनका प्रकृति व जीव-जंतुओं पर क्या प्रभाव पड़ेगा, जानिए -

मार्च में सूर्य का भ्रमण उत्तर के देशों में सुख-शांति देगा। पूर्व-दक्षिण के देशों में पीड़ा और पश्चिम के देशों में अशांति का वातावरण पैदा करेगा।

मार्च में मंगल कुंभ राशि में प्रवेश करेगा, जिसके प्रभाव से सभी अन्न महंगे होंगे। अन्न के साथ अन्य वस्तुएं भी महंगी होगी। यह सब होते हुए भी मंगल के प्रभाव से जनता निर्भय रहेगी।

मार्च माह में चतुर्ग्रही (मंगल, बुध, सूर्य, शुक्र एक साथ है) योग भी बन रहे है, जिसके फलस्वरूप कहीं रक्त-पात, जल-पलायन होगा।

March and Astrology
FILE
माह में शनि और मंगल एक-दूसरे के 6वें एवं 8वें भाव में होने से दुर्घटना, अग्नि-कांड, आतंकवादी गतिविधियों का भय रहेगा। साथ ही अशांति का वातावरण उत्पन्न होगा।

शुक्र के कुंभ राशि में भ्रमण करने से रूई ओर चांदी के भाव में कमी आएगी तथा शेयरों में तेजी आएगी।

15 मार्च से सूर्य राशि परिवर्तन कर मीन राशि में प्रवेश होगा जिससे पश्चिम के देशों में सुख-शांति होगी, पूर्व-उत्तर के देशों में अशांति रहेगी और दक्षिण के देशों में अशांति का वातावरण रहेगा। 17 मार्च से शुक्र भी अपनी राशि से अगली राशि पर भ्रमण करेगा, जिससे पृथ्वी पर अत्यंत सुख-शांति होगी।

मार्च 2013 की कुंडली में चतुर्ग्रही योग बन रहे हैं, जिसके फलस्वरूप पर्वतीय स्थल पर तेज वायु के साथ बूंदा-बांदी होगी।

दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तरप्रदेश, म.प्र, झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार में बादल चल के साथ वायु का प्रभाव भी तेज होगा। शुक्र के कारण कहीं-कहीं बूंदा-बांदी भी संभव है।

No comments:

Post a Comment